Our social:

Friday 7 April 2017

Jio का अधि‍कतम फायदा लेने का अभी भी है मौका, बस करना होगा यह काम



करीब 6 माह से ज्‍यादा फ्री सेवाओं का इस्‍तेमाल करने के बाद Jio के लाखों ग्राहकों के सामने दिक्‍क्‍तें खड़ी हो गई हैं। Jio ने पहले घोषणा की थी कि 31 मार्च तक जो लोग 99 रुपए देकर उसकी प्राइम मेम्‍बरशिप ले लेंगे, उनको नार्मल प्‍लान के अलावा 31 मार्च 2018 तक यानी एक साल तक अतिरिक्‍त लाभ दिए जाएंगे। लेकिन 31 मार्च को सर्वर पर भारी लोड होने के चलते कंपनी ने प्राइम मेम्‍बरशिप लेने के लिए 15 अप्रैल तक का मौका दिया था। साथ ग्राहकों के लिए अचानक समर सरप्राइज ऑफर की भी घोषणा की थी। इस ऑफर के तहत कंपनी ने हर उस ग्राहक को जो 15 अप्रैल तक प्राइम मेम्‍बरशिप लेने के साथ 303 रुपए या उससे ज्‍यादा का रिचार्ज कराएंगे उनको 30 जून 2017 तक अपने प्‍लान के हिसाब से सभी सेवाएं मुफ्त दी जाएंगी। लेकिन ट्राई की रोक के बाद कंपनी ने अपनी फ्री सेवाओं वाला समर सरप्राइज ऑफर वापस ले लिया है। यानी अब ग्राहकों को यह ऑफर नहीं मिलेगा। लेकिन वो पुराने ग्राहक जो 6 अप्रैल तक प्राइम मेम्‍बरशिप नहीं ले सकें हैं या Jio के ग्राहक बनना चाहते थे, उनको निराश होने की जरूरत नहीं है। अभी भी वह कई सेवाओं का लाभ ले सकते हैं। बस उनको यह काम करना होगा
ट्राई ने Jio को समर सरप्राइज ऑफर वापस लेने का कहा है। लेकिन कंपनी का प्राइम मेम्‍बरशिप ऑफर अभी भी चल रहा है। इस ऑफर को अगर पुराने ग्राहक लेना चाहते हैं तो उनको 99 रुपए से रिचार्ज कराना होगा। इसके बाद वह प्राइम मेम्‍बरशिप पा जाएंगे। इसके अलावा जो लोग अभी तक Jio का सिम नहीं लिए हैं और अब लेना चाहते हैं तो वह भी 15 अप्रैल से पहले Jio का नया कनेक्‍शन लेकर 99 रुपए की फीस चुका कर प्राइम मेम्‍बर बन सकते हैं।
Jio की प्राइम मेम्‍बरशिप लेने वालों के लिए कंपनी ने कई ऑफर दे रखे हैं। इन ऑफरों का फायदा लिया जा सकता है। मेम्‍बरशिप लेने वाले ग्राहकों को 303 रुपए के रिचार्ज पर बिना मेम्‍बरशिप लेने वालों से ज्‍यादा डेटा का आफर है। इसमें जहां एक माह में नॉन प्राइम मेम्‍बर को केवल 2.5 जीबी 4जी डाटा मिलेगा वहीं मेम्‍बर बनने वालों को 28 दिन तक 4जी स्‍पीड से रोज 1 जीबी डाटा मिलेगा। इसके बाद दोनों प्‍लान में डाटा इस्‍तेमाल करने पर स्‍पीड 4जी की नहीं मिलेगी। इसी तरह के लाभ अन्‍य प्‍लान में दिए जा रहे हैं।
पेटीएम से रिचार्ज कराने पर छूट का ऑफर चल रहा है। कंपनी 99 रुपए के रिचार्ज पर 10 रुपए का कैशबैक दे रही है। इसके अलावा 303 के रिचार्ज पर भी कैशबैक का आफर है। ऐसे ही ऑफर अन्‍य कंपनियां भी दे रही हैं।


0 comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.